भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2011 वर्ल्ड कप की टीम में सिलेक्शन नहीं मिलने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा के मुताबिक, जब उन्हें टीम में जगह नहीं मिली तो वो सोच में पड़ गए कि आखिर उन्होंने क्या गलत किया जिसकी वजह से वो टीम में शामिल नहीं किए गए।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: आयुष बडोनी की पारी पर बोले गौतम गंभीर कहा- एक अच्छी पारी उन्हें सुपरस्टार नहीं बनाती

हर किसी का सपना वर्ल्ड कप में खेलने का होता है: रोहित शर्मा
Dream 11
पर भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स से बात करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि जब उन्हें ये खबर मिली कि उनका सिलेक्शन नहीं हुआ है तो वो काफी सोच में पड़ गए थे। रोहित शर्मा ने कहा, ये बहुत ही मुश्किल है। वर्ल्ड कप में खेलने का सपना हर कोई देखता है और उसका हिस्सा बनना चाहता है। इसके अलावा प्लेयर टीम की सफलता में अपना योगदान भी देना चाहता है।

ये भी पढ़ें: अनुष्का संग विराट ने शेयर की Cute सेल्फी, Virushka के फैंस ने बरसाया ढ़ेर सारा प्यार

मैं यही सोच रहा था कि क्या गलत हुआ और मैं क्या बेहतर कर सकता था: रोहित शर्मा
उन्होंने उस दिन को याद करते हुए कहा कि मुझे अभी भी याद है, जब टीम का ऐलान हुआ था तो हम साउथ अफ्रीका में थे और सीरीज खेल रहे थे। मेरे पास कोई भी वहां पर नहीं था, जिससे मैं बात कर सकूं। मैं अपने कमरे में बैठा यही सोच रहा था कि क्या गलत हुआ और मैं क्या बेहतर कर सकता था। हालांकि, उस समय मेरी उम्र 23, 24 साल ही थी और इसलिए मुझे पता था कि अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बाकी है। मैंने कहा कि मुझे बस जोरदार वापसी करनी होगी। जो हुआ उसे बदला नहीं जा सकता है लेकिन आप आगे बढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 2 अप्रैल 2011 को दूसरी बार वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था। श्रीलंका को हराकर टीम ने वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। उस टीम में कई दिग्गज सितारे थे, हालांकि रोहित शर्मा अपनी जगह नहीं बना पाए थे। वहीं 2011 वर्ल्ड कप टीम से बाहर रहने के बाद रोहित शर्मा ने 2015 के वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत अपनी पहली जीत पर क्या बोले? इन दो खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *