उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के सात जिलों में सात मार्च को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों के दिग्गजों ने ताकत झोंक दी है। वाराणसी में गुरुवार को अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) और उनके सहयोगी दलों की रैली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( West Bengal C.M. Mamata Banerjee ) भी पहुंचीं। ममता ने मंच से कहा कि तय है कि यूपी में- ‘खेला होबे’। ममता ने मंच से यूपी की जनता से ये भी कहा कि, ‘अखिलेश मेरा छोटा भाई है और अखिलेश आपके घर का बेटा है। आप लोग इसका साथ दीजिए’। सभा के बाद ममता श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के लिए भी पहुंचीं।

ममता ने कहा – ‘मैं डरती नहीं हूं लड़ाकू हूं।’ ‘यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं’

ममता बनर्जी ने कहा कि- मैं दशाश्वमेध घाट जा रही थी। मेरी गाड़ी को घेर लिया गया और मेरी गाड़ी पर डंडा मारा गया। काले झंडे दिखाए गए। तभी मैं बाहर निकलकर खड़ी हो गई। क्योंकि, मैं डरती नहीं हूं लड़ाकू हूं। मैं समझ गई कि BJP यहां हार गई है। योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी संत नहीं हैं, बल्कि ये संत शब्द का अपमान करते हैं। ममता ने कहा कि यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं है।

मेरी बेइज्जती का बदला यूपी की मां-बहन लेंगी

ममता ने कहा, ‘हमें यूपी आना चाहिए या नहीं, यह यहां की मां-बहन बताएंगी। कल की मेरी बेइज्जती का बदला यूपी की मां-बहन लेंगी। याद रखना बीजेपी ने जो पाप किया है वह पाप भूला नहीं जाएगा। लखीमपुर में बीजेपी ने जो किया है उसके लिए धक्का दो। राष्ट्रहित में बीजेपी को फेक दो। बीजेपी को एक धक्का दो और पूरे यूपी से बाहर फेंक दो। हिम्मत से खेला होगा। हम मरने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम डरने के लिए तैयार नहीं हैं’।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘आप सभी का उत्साह देखकर ऐसा लग रहा है कि अंधेरा जाने वाला है। सुबह आने वाली है। रोशनी आने वाली है। देश से बीजेपी जाने वाली है। यूपी का अच्छा दिन आने वाला है। सपा गठबंधन जीतेगा। बीजेपी हारेगी और हारेगी। यूपी की माटी और धरती को नमन करके आप सभी के प्रति आभार…। एक साथ में लड़ो, एक साथ आगे बढ़ो, हम दिखाएंगे कि सूरज की रोशनी किसके ऊपर है’।

अखिलेश ने कहा – पूर्वांचल की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी, बल्कि साफ करेगी।

वाराणसी में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि जनता सपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। छठे चरण में जनता बीजेपी को छांट देगी और सातवें चरण में आते-आते गठबंधन का इतना मजबूत बहुमत होगा जिसकी कल्पना बीजेपी ने नहीं की होगी। अखिलेश ने कहा कि हम पूर्वांचल का अभूतपूर्व विकास करेंगे।

अखिलेश ने कहा ममता जी के यहां आते ही ना केवल बीजेपी हारेगी आज जहां वोट पड़ रहा है छठवें चरण में और जब सातवें चरण में जब वोट पड़ेगा तब बीजेपी का सफाया हो जाएगा। पूर्वांचल की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी, बल्कि साफ करेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *