भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई टेस्ट मैचों में उनकी बल्लेबाजी की काफी तारीफ करता नज़र आ रहा है। इसी कड़ी में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत भारत की तरफ से विकेटकीपर के तौर पर एक महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से इंप्रेस हुआ ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला सुपरस्टार

दिनेश कार्तिक ने की ऋषभ पंत की तारीफ
एक इंटरव्यू के दौरान दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा “आपको ये कहना पड़ेगा कि ऋषभ पंत महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं। अगर वो भारत के लिए पूरी तरह तीनों फॉर्मेट्स में विकेटकीपिंग करते हैं तो फिर एम एस धोनी के साथ वो भी महान विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं। इन दोनों ही दिग्गजों को भारत का महान विकेटकीपर बल्लेबाज कहा जाएगा।”

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं ऋषभ पंत: दिनेश कार्तिक
आपको बता दें कि इससे पहले इरफान पठान ने कहा था कि पंत सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर्स बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ 24 साल की उम्र में ही पंत के अंदर इतना सुधार आ गया है। मेरा ये मानना है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं। इसमें कोई शक ही नहीं है।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने रिटायर हुए श्रीसंत के लिए सोशल मीडिया पर लिखी खास पोस्ट, लाखों फैंस का जीत लिया दिल

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जब भी बल्लेबाजी की काफी आक्रामक मूड में नजर आए। उन्होंने खुलकर अपने शॉट्स खेले। उन्होंने दो मैचों में कुल 185 रन बनाए और विकेटों के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया। यही वजह है कि उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया। पंत ने इस मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *