इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने बड़ी घोषणा की है। RCB ने आखिरकार अपने नए कप्तान (RCB New Captain 2022) की घोषणा कर दी है। RCB ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को शनिवार को टीम का नया कप्तान (RCB New Captain Name) बनाया है। डुप्लेसिस टीम में विराट कोहली (RCB New Captain After Virat Kohli) की जगह लेंगे। शनिवार को बड़े इवेंट में टीम ने यह घोषणा की साथ ही टीम की नई जर्सी भी लॉन्च की

विराट कोहली ने पिछले साल दिया था RCB टीम के कप्तानी से इस्तीफा
विराट कोहली अभी तक RCB टीम की कमान संभाल रहे थे, लेकिन कोहली ने पिछले साल IPL के दूसरे फेज से ठीक पहले यह कहा था कि वे अगले सीजन से IPLमें कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने पिछले साल कप्तानी से इस्तीफा दिया था। ऐसे में अब आरसीबी फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में नए सीजन में प्रवेश करेगी। RCB ने मेगा ऑक्शन में फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रुपये में खरीदा था।

डुप्लेसिस RCB के सातवें कप्तान बनें
डुप्लेसिस आरसीबी के सातवें कप्तान होंगे। डुप्लेसिस से पहले राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, विराट कोहली और शेन वॉटसन ने टीम की कप्तानी की है।

डुप्लेसिस चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के रह चुके हैं सदस्य
डुप्लेसिस आरसीबी के पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान होंगे। वे इससे पहले लंबे समय तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के सदस्य रहे हैं। चेन्नई की टीम चार खिताब जीत चुकी है। अब देखना है कि डुप्लेसिस के रहते हुए आरसीबी की टीम पहली बार खिताब जीत पाती है या नहीं।

RCB अब तक नहीं जीत पाई कोई भी IPLट्रॉफी
गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अभी तक कोई भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में अब टीम को उम्मीद रहेगी कि नए कप्तान की अगुवाई में IPL का खिताब RCB जीतें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *