Rajendra Nagar Election Result: AAP के राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा था। आपको बता दें आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली है। इसे देख कर लगता है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी का जलवा अभी कायम है। आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में 11 हजार से अधिक वोट के अंतर से जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मायावती का बड़ा फैसला, NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देगी बसपा

11 हजार से अधिक वोटों से दर्ज की जीत-
आपको बता दें राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से विधायक रहे राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत की हैट्रिक लगा दी है। AAP का जलवा दिल्ली में ये देख कर ही लगाया जा सकता है की आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने 11555 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें: Pathaan First Look Teaser: इस दिन रिलीज होगी शाहरुख खान की ‘पठान’, जारी किया धमाकेदार मोशन पोस्टर

बीजेपी फिर जीत के लिए तरसी-
आपको बता दें विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी राजेंद्र नगर सीट के उपचुनाव में पूरा जोर लगाया था। बीजेपी ने राजेंद्र नगर से इस बार राजेश भाटिया पर दांव लगाया लेकिन पार्टी का सूखा खत्म नहीं हुआ। 2015, 2020 विधानसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव में भी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर हैट्रिक लगा दी। वहीं कांग्रेस पार्टी ने प्रेमलता को उम्मीदवार बनाया था।

ये भी पढ़ें: Draupadi Murmu vs Ram Gopal Varma:ये क्या कह दिया राम गोपाल वर्मा ने द्रौपदी मुर्मू के बारे में, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

3 जून को हुआ था मतदान-
राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 23 जून को मतदान हुआ था। जिसका रिजल्ट आज आया है। इसमें सभी राजनितिक पार्टीयो ने जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *