इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है। वहीं इससे पहले सभी IPL टीम मैच की तैयारियों में लगी है। इसी बीच राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) की टीम भी आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। फ्रेंचाइजी से अधिकांश प्रमुख खिलाड़ी जुड़ चुके हैं। इस दौरान जोस बटलर (Jos Buttler) और रविचंद्रन अश्‍विन (Ravichandran Ashwin) को साथ में बैठे देखा गया, जिसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍य ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मजेदार पोस्‍ट किया है।

ये भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के खिलाड़ी की 8 साल बाद होगी IPL में एंट्री, Lucknow Super Giants में हुआ शामिल

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्वीटर पर शेयर की अश्विन और बटलर की फोटा
राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दोनों की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ‘बस इसे यहीं छोड़ देंगे।’ इसका मतलब है कि पुरानी दुश्‍मनी को यही खत्‍म कर देंगे। फोटो में नजर आ रहा है कि अश्विन बल्‍लेबाजी के लिए पैड पहन रहे हैं जबकि बटलर नेट्स सेशन पर ध्‍यान लगाए हुए हैं। दोनों ही खिलाड़ी किसी बात पर मुस्‍कुरा रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर के बीच हुआ था मांकड विवाद
बता दें कि आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर के बीच की प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है। दोनों के बीच मांकड को लेकर गहरा विवाद हुआ था। तब अश्विन पंजाब का हिस्‍सा थे जबकि बटलर रॉयल्‍स में ही थे। अश्विन और बटलर के बीच मांकडिंग विवाद इतना सुर्खियों में रहा कि माना जाने लगा कि दोनों के बीच रिश्‍ते में खटास है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन को लेकर इरफ़ान पठान ने दी प्रतिक्रिया, इस खिलाड़ी को बताया फाफ डू प्लेसी का रिप्लेसमेंट

राजस्थान रॉयल्स ने रविचंद्रन अश्विन  को 5 करोड़ में खरीदा
फिर आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जोस बटलर को रिटेन किया जबकि रविचंद्रन अश्विन को फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी में 5 करोड़ रुपए में खरीदा। अश्विन ने रॉयल्‍स के साथ जुड़ने पर ही जोस बटलर के साथ वाकये का जिक्र करते हुए आगे बढ़ने का फैसला सुनाया था। अश्विन और बटलर के बीच अब सबकुछ ठीक है।

वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के क्रिकेट निदेशक और हेड कोच कुमार संगकारा को नए आईपीएल सीजन के मजेदार होने की उम्‍मीद है। संगकारा ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘हम जानते थे कि हमारी टीम से संबंधित ऑफ सीजन में कुछ काम करने की जरूरत है। मेरे ख्‍याल से हमने प्रमुख क्षेत्र पता किए और नीलामी में सही खिलाड़‍ियों का चयन किया। हमने अपने लिए जो मापदंड स्‍थापित किया था, उसमें सफल हुए। मेरे ख्‍याल से फ्रेंचाइजी ने इस उत्‍साहित और मजबूत स्‍क्‍वाड को साथ लाने के लिए शानदार काम किया है।’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *