Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर से लाखों रूपये के नकली नोटों के मिलने की खबर सामने आ रही है। ये सभी रूपये दो-दो हजार रुपए के नकली नोट हैं और आनासागर झील ( Anasagar Lake ) से निकाले गए हैं। वहीं गंज थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आनासागर झील में मिले दो-दो हजार रुपए के नकली नोट के बंडल को फेंकने वाले की तलाश शुरू कर दी है। मामले में आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही नकली नोट के शहर मे लाने का मकसद और झील में फेंकने का कारण सामने आ सकेगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC Tour Package: बजट की वजह से नहीं जा पा रहे लेह-लद्दाख, कम पैसों में रेलवे करा रहा टूर

हालांकि पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ क्षतिकारित करने के आशय से संपत्ति चिन्ह को बिगाड़ने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के साथ ही झील से लगती बस्तियों में भी तलाश कर रही है।

पुलिस कर रही है झील में नकली नोट फेंकने वाले की तलाश-
एक खबर के मुताबिक़ थानाप्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि आनासागर झील में नकली नोट फेंकने वाले की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के अलावा आसपास के व्व्यासायिक प्रतिष्ठानों के कैमरे की फुटेजभी खंगाली जा रही है। इसके अलावा बोराज रोड, नागफनी, दरगाह सम्पर्क सड़क क्षेत्र में रहने वाले संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। नोट कहां से आए, किस मकसद से लाए गए, फिर झील में क्यों फेंक दिया गए। इन सब सवालों के जवाब आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही मिल सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Made In India Song Out: राजा कुमारी और माधुरी दीक्षित का ‘मेड इन इंडिया’ गाना हुआ रिलीज़, धक-धक गर्ल से नहीं हट रही फैंस की नज़रे

सभी नोट दो-दो हजार के-
आपको बता दें आनासागर चौकी प्रभारी बलदेव चौधरी ने बताया कि पुष्कर रोड पर आनासागर झील में मिले नकली नोट को सुखाने, गिनने में गंज थाना पुलिस को चौबीस घंटे से ज्यादा लगे। 89.44 लाख के नकली नोटों की ही गिनती की जा सकी। जबकि शेष नोट खराब हो गए जिससे उनको गिना नहीं जा सका।

असली-नकली की पहचान करना भी मुश्किल-
पुलिस ने बताया कि दो-दो हजार के नकली नोट चार नोट की फोटो कॉपी है। जिसको हू ब हू प्रिंट, कटिंग कर बंडल बनाए गए थे। दूर से असली-नकली की पहचान करना भी मुश्किल है। हालांकि झील के पानी में भीगने के कारण नकली नोट का रंग धुल गया। फिलहाल अभी पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हैं।

ये भी पढ़ें: Ranbir Kapoor नंबर 8 को क्यों मानते है लकी, खुद बताई कनेक्शन की वजह

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *