Holi Special Trains for Up-Bihar: होली पर रेलवे ने यूपी-बिहार के यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, त्योहार पर घर जाने के लिए ट्रेन का कन्फर्म टिकट मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है। जो लोग त्योहार पर घर जाने के लिए महीनों पहले से टिकट न हीं करवाते हैं, उन लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता है। इसी परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कन्फर्म टिकट दिला दिया जाए। होली पर भी रेलवे ने तमाम तरह की तैयारियां की हैं।

रेलवे ने शुरू की 66 नई ट्रेने
उत्तर रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए कई नई ट्रेन शुरू की हैं। 15 मार्च से 66 नई ट्रेन, यूपी और बिहार के लिए शुरू की गई है। दिल्ली से होली पर घर जाने वालों में सबसे बड़ी संख्या इन्हीं दो राज्यों के लोगों की होती है। जो ट्रेन पहले से चल रही हैं उनके फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। ऐसे ट्रेन के 166 फेरे एक्स्ट्रा होंगे। साथ-साथ इन ट्रेन में कुछ नए डिब्बे भी जोड़े जाएंगे।

ज़रूरत पर जोड़ी जा सकती है और अधिक ट्रेने
उत्तर रेलवे के CPRO दीपक कुमार का कहना है कि कोरोना से पहले सामान्य रूप से चलने वाली जिन ट्रेनों को बंद कर दिया गया था, उन्हें भी दोबारा शुरू कर दिया गया है, हम लगातार नजर बनाए हुए हैं, अगर जरूरत पड़ी तो और भी ट्रेन जोड़ी जा सकती हैं।

आपको बता दें कि उत्तर रेलवे के CPRO दीपक कुमार ने भी बताया कि त्योहार पर सुरक्षा के लिए भी खास तमाम इंतजाम किये जा रहे हैं। सभी बड़े स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे पहले से ही लगे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसी को और चौकन्ना होकर रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा टिकट में कोई गड़बड़ी ना हो धांधली ना हो इसके लिए सभी रिजर्वेशन काउंटर पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *