कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरस्वती पूजा के मौके पर किसानों और कर्नाटक में हिजाब पहनने के छात्राओं का मुद्दा उठाया है। कांग्रेस नेता ने कहा हिजाब उनकी शिक्षा में आड़े आकर भारत की बेटियों का भविष्य बर्बाद कर रहा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा , ‘छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं। मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं। वह भेद नहीं करती।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा, ‘किसान की मेहनत रंग लाती है जब धरती पर फसल शान से लहलहाती है। सभी को बसंत पंचमी व सरस्वती पूजा की शुभकामनाएं!’

आपको बता दें कि कर्नाटक में स्कूली छात्राओं का हिजाब पहनने को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। उडुपी में एक कॉलेज में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने पर उन्हें स्कूल में प्रवेश करने से रोक दिया गया। हालांकि छात्रों के दो गुटों के बीच हिजाब और भगवा शॉल पहनने का मुकाबला कर्नाटक हाईकोर्ट में भी पहुंच गया है।

वहीं इस मामले पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया मुस्लिम छात्राओं के समर्थन उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि हिजाब मुस्लिमों का मौलिक अधिकार है। शिक्षा मौलिक अधिकार है। अगर उन्हें स्कूल आने से रोका जाता है उनके ये मौलिक अधिकार का हनन है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *