Rahul Gandhi on Inflation: देश में बढ़ती महंगाई के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आगाह किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए बताया कि महंगाई अभी और बढ़ेगी। साथ ही उन्होंने सरकार से देश की जनता की रक्षा के लिए अब कदम उठाने का अनुरोध भी किया है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का ‘Statue of Equality’ को लेकर पीएम मोदी पर हमला, कहा- नया भारत चीन निर्भर

राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर किया ट्वीट?
राहुल गांधी ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि ने गरीबों और मध्यम वर्ग को कुचल दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘यह (महंगाई) और बढ़ेगी, क्योंकि कच्चे तेल की कीमत प्रति बैरल 100 डॉलर से ज्यादा है, खाद्य कीमतों में 22 फीसदी की वृद्धि की उम्मीद है। कोविड ने वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला को बाधित किया है।’’

राहुल गांधी ने भारत सरकार को कार्रवाई करने के लिए कहा
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि ‘‘भारत सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए और लोगों की रक्षा करनी चाहिए।’’

बता दें कि सरकार ने सोमवार को जो आंकड़ा जारी किया है, उसके मुताबिक कच्चे तेल और गैर-खाद्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि होने से खुदरा मुद्रास्फीति फरवरी में आठ महीने के उच्चतम स्तर 6.07 प्रतिशत पर पहुंच गई। इस दौरान थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति बढ़कर 13.11 प्रतिशत हो गई है। यूक्रेन पर 24 फरवरी को रूसी आक्रमण के बाद कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस की कीमतों में वृद्धि ने थोक मूल्य सूचकांक पर विपरीत असर डाला है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *