राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर के तीसरे दिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी को हिंदुस्तान के युवाओं का भविष्य नष्ट करने के लिए जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही राहुल ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जनता के साथ कनेक्शन बनाने की सलाह दी। वहीं, सोनिया गांधी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के दिन ‘राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा’ शुरू करेंगे।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर युवाओं के भविष्य को खत्म करने का आरोप लगाया
तीन-दिवसीय नव संकल्प शिविर के आखिरी दिन अपने संबोधन में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है। एक तरफ बेरोजगारी दूसरी तरफ महंगाई, यूक्रेन में युद्ध हुआ है आने वाले समय में मुद्रा स्फ़ीति पर इसका असर पड़ेगा।

जनता से फिर टूटा रिश्ता जोड़ेगी कांग्रेस: राहुल गांधी
उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि अक्टूबर महीने में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाएगी और यात्रा करेगी। जनता के साथ जो रिश्ता कांग्रेस का था उसे फिर से पूरा करेगी। ये शॉर्टकट से नहीं होने वाला है और ये काम पसीना बहाकर ही किया जा सकता है।” राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा। राहुल ने कहा कि हम जनता से पैदा हुए हैं, जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है।

लोगों से टूट गया है संबंध
कांग्रेस नेता ने कहा, “हमें लोगों के साथ अपने संबंध को पुनर्जीवित करना होगा और यह स्वीकार करना होगा कि यह टूट गया था। हम इसे मजबूत करेंगे, यह किसी शॉर्टकट से नहीं होगा, इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है।” कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में राहुल ने कहा कि इस देश का कौन सा राजनीतिक दल इस तरह की बातचीत की अनुमति देगा? निश्चित तौर पर बीजेपी और आरएसएस ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा करेंगे शुरु: सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नव संकल्प शिविर के आखिरी दिन कहा कि हम 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के दिन ‘राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा’ शुरू करेंगे। सभी युवा और सभी नेता यात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “हमें मेरे जैसे वरिष्ठों को आसानी से पार्टी में समायोजित करने का एक तरीका खोजना होगा। हम जीतेंगे, यही हमारा संकल्प है, यही हमारा नव संकल्प है।”

Spread the love
One thought on “तीन-दिवसीय नव संकल्प शिविरमें  बोले राहुल गांधी, कहा- जनता से टूटा रिश्ता फिर जोड़ेगी कांग्रेस, शॉर्टकट से नहीं मेहनत से बनेगा रास्ता”
  1. Established in 2003, Bangladesh Sociological Modern culture will
    be an connections involving sociologists from Bangladesh established for the campaign associated with sociological educating, research and guide inside Bangladesh.
    The principal objective of the Community is normally,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *