नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को संत रामानुजाचार्य की 216 फीट ऊंची प्रतिमा ‘Statue of Equality’ के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने नए भारत को ‘चीन-निर्भर’ (चीन पर निर्भर) बताया। उन्होंने कहा कि रामानुजाचार्य की 216 फीट बैठी प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ इक्विलिटी चीन में बनी है।

राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, स्टैच्यू ऑफ इक्विलिटी मेड इन चाइना है। इसके आगे उन्होंने सवालिया निशान लगाते हुए लिखा, नया भारत चीन-निर्भर है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 11वीं सदी के वैष्णव संत श्री रामानुजाचार्य की स्मृति में यहां 216 फुट ऊंची ‘’Statue of Equality’ प्रतिमा का अनावरण कर इसे राष्ट्र को समर्पित किया था।

रामानुजाचार्य ने राष्ट्रीयता, लिंग, नस्ल, जाति या पंथ की परवाह किए बिना हर इंसान की भावना के साथ लोगों के उत्थान के लिए अथक प्रयास किया था। मूर्ति को बैठने की स्थिति में दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची मूर्ति कहा जाता है। यह पंचलोहा से बना है, जो एक मिश्र धातु है जिसमें पांच धातुएं- तांबा, चांदी, सोना, जस्ता और टाइटेनियम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने देश को समर्पित की संत रामानुजाचार्य की 216 फीट ऊंची ‘Statue Of Equality’ प्रतिमा, बताया ज्ञान का प्रतीक

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *