Rahul Gandhi attacks PM Modi over Hunger Index ranking

Rahul Gandhi On Global Hunger Index: ग्लोबल हंगर इंडेक्स-2022 में भारत की गंभीर स्थिति को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा है।

‘RSS-BJP कब तक जनता को गुमराह करेंगे?’: राहुल गांधी
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, “भूख और कुपोषण में भारत 121 देशों में 107वें स्थान पर! अब प्रधानमंत्री और उनके मंत्री कहेंगे कि भारत में भुखमरी नहीं बढ़ रही है बल्कि दूसरे देशों में लोगों को भूख ही नहीं लग रही है।” राहुल गांधी ने आगे लिखा कि, “आरएसएस-बीजेपी कब तक असलियत से जनता को गुमराह कर, भारत को कमजोर करने का काम करेगी?”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पूछा सवाल
राहुल गांधी के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी. चिदंबरम समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल किया कि मोदी जी, क्या कोई और बहाना बच गया है? उन्होंने कहा कि भूख सूचकांक में भारत फिर नीचे की ओर फिसल गया। जिन तथ्यों के कारण ये स्थिति पैदा हुई है बीजेपी उन्हें छिपाने का प्रयास कर रही है।

आपको बता दें कि, आयरलैंड और जर्मनी के गैर-सरकारी संगठनों, कंसर्न वर्ल्डवाइड और वेल्ट हंगर हिल्फ ने शनिवार (15 अक्टबूर) को 121 देशों की ग्लोबल हंगर रिपोर्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत 107वें (Hunger Index Rank of India 2022) पर है। भारत के मुकाबले पड़ोसी देश श्रीलंका (64), पाकिस्तान (99), बांग्लादेश (84) और नेपाल (81) कहीं बेहतर स्थिति में हैं। एशिया में भारत से पीछे केवल अफगानिस्तान ही है और वह 109वें नंबर पर है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *