हाल में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ( The Indian National Congress ) की बुरी तरह हार हुई है। इसके बाद से ही पार्टी में आपसी तनातनी जारी है और हार के कारणों को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के लिए एक अच्छी खबर भी आ रही है। जिसे देख कर लगता है कि भले ही कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनावों में जीत हासिल नहीं हुई हो लेकिन लोगों को अब भी कांग्रेस पर भरोसा कायम है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में देहरादून निवासी एक 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला पुष्पा मुन्जियाल ( Pushpa Munjial ) ने अपनी सारी संपत्ति कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के नाम कर दी है। इस महिला ने राहुल गांधी के नाम अपनी संपत्ति करने की एक खास वजह भी बताई है। इस महिला का कहना है कि, राहुल गांधी और उनके विचारों की देश को जरूरत है। बुजुर्ग महिला की ओर से उठाया गया ये कदम कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने का काम कर सकता है।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, लिखा-प्रधानमंत्री जनधन ‘लूट’ योजना

ये भी पढ़ें: CUET 2022 Registration: 6 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं CUET रजिस्‍ट्रेशन, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

सारी संपत्ति का मालिकाना हक किया राहुल गांधी के नाम
78 वर्षीय महिला पुष्पा मुन्जियाल ने अपनी सम्पति का मालिकाना हक राहुल गांधी के नाम करते हुए देहरादून कोर्ट में वसीयतनामा पेश किया है। पुष्पा मुन्जियाल का कहना है कि वह राहुल गांधी के विचारों से काफी प्रभावित हैं, इसलिए वो अपनी सम्पति को राहुल गांधी के नाम कर रही हैं।

कुल इतनी संपत्ति थी महिला के पास
उत्तराखंड निवासी इस महिला की कुल संपत्ति की बात करें तो इसमें 50 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति है। इसके साथ ही 10 तोला सोना भी शामिल है। महिला की ओर से राहुल गांधी के नाम अपनी संपत्ति करने के मामले को लेकर कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि महिला ने राहुल गांधी के नाम अपनी सम्पत्ति का वसीयतनामा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को उनके आवास पर जाकर सौंप दिया है। लालचंद शर्मा ने बताया कि महिला ने कहा कि चाहे राजीव गांधी हों, चाहे इन्दिरा गांधी हों, उन्होंने इस देश की एकता और अखण्डता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी है। राहुल गांधी के परिवार ने देश की आजादी से लेकर अब तक हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है।

ये भी पढ़ें: CNG Rate Hike: पेट्रोल-डीज़ल के दाम के बाद CNG भी महंगी, जानें नई कीमतें

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *