Priyanka Chopra's husband Nick Jonas shares 4 signs of diabetes

Nick Jhonas On Diabetes: मधुमेह यानी कि डायबिटीज (Diabetes) एक क्रॉनिक डिजीज़ है, जो वर्ल्ड लेवल पर चिंता का विषय बना हुआ है। आज के दौर में न सिर्फ बुजुर्ग बल्कि युवा भी इस समस्या से पीड़ित हैं। यह शरीर को कई तरह से प्रभावित कर सकता है। डायबिटीज़ के मरीज को अपने खान-पान का खूब ख्याल रखना पड़ता है क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही जान पर बन सकती है।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार फ्लॉप हो रहीं फिल्मों से हुए परेशान करना चाहते है कुछ नया, फीस कम करने को लेकर भी कही बात

13 साल की उम्र में डायबिटीज से पीड़ित हुए थे निक जोनस
सिर्फ हमारे आस-पास आम लोग ही नहीं बल्कि कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं, जो इस समस्या से गुज़र रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस। जी हां, प्रियंका चोपड़ा के पति और अमेरिकन सिंगर निक जोनस भी डायबिटीज की समस्या से गुजर रहे हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्हें युवा अवस्था में नहीं बल्कि बचपन में ही जब वो 13 साल के थे तब ही डायबिटीज से पीड़ित हो गए थे। यह बात उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर शेयर कर बताई थी कि जब वह 13 साल के थे तभी उन्हें पता चला कि वह डायबिटीज से पीड़ित है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas)

निक जोनस ने बताए डायबिटीज के लक्षण
उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, ‘मेरे पास 4 संकेत थे कि मैं टाइप 1 डायबिटीज के साथ जी रहा था। अधिक प्यास लगना, वजन कम होना, बार-बार पेशाब आना और चिड़चिड़ापन। इन्हें टाइप 1 डायबिटीज के सामान्य लक्षणों के रूप में पहचाना जा सकता है। मैं अपने संकेत शेयर कर रहा हूं ताकि दूसरे #संकेत देख सकें।’ नेटिज़न्स ने सहायक वीडियो के लिए जोनस को धन्यवाद दिया और यहां तक कि टाइप 1 मधुमेह से निपटने के अपने कुछ अनुभव भी शेयर किए।

आपको बता दें कि यह कोई पहली दफा नहीं है जब निक जोनस ने डायबिटीज पर खुलकर बात की है। इससे पहले एक डायबिटीज प्रोग्राम के दौरान निक जोनास ने बताया था कि कैसे प्रियंका चोपड़ा डायबिटीज से निपटने में उनकी मदद कर रही हैं। उन्होंने बताया था कि एक ऐसा पार्टनर जो आपको प्यार करें, आपके लिए इस बीमारी से लड़ने में मददगार साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *