प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) शहीद दिवस के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन किया। इसी दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने राज्य सरकार की मदद करेगी।

पीएम मोदी ने बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त किया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी।”

पीएम मोदी ने बंगाल को लोगों से अपराधियों को माफ न करने का आग्रह किया
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूंगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें।

अपराधियों को सज़ा दिलाने में केंद्र सरकार करेगी मदद: पीएम मोदी
उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से मैं राज्य को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा दिलवाने में जो भी मदद वो चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी।”

जानिए पूरा मामला
आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के नेता बहादुर शेख की हत्या के बाद बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में मंगलवार को भीड़ ने घरों में आग लगा दी। इसके कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल पुलिस के अनुसार अब तक मामले में 11 लोगों को गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार बहादुर शेख की हत्या की सूचना बीती रात मिली थी। इसके एक घंटे बाद आसपास के 7-8 घरों में आग लगा दी गई थी। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

वहीं संसद के बजट सत्र के दौरान आज बीरभूम हिंसा को लेकर बवाल हुआ। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की अगुवाई में भाजपा सांसदों ने गले में तख्ती लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे और घटना की सीबीआई जांच की मांग की।

ये भी पढ़े:

Parliament Session:सोनिया गांधी ने Mid-day Meal को लेकर संसद में उठाई यह मांग

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सोशल मीडिया पर शेयर की बटलर-अश्विन की फोटो, मजेदार लिखा कैप्शन

Petrol Diesel Price Increased: आज दूसरे दिन फिर बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *