UP-Punjab Elections 2022: उत्तर प्रदेश की 59 सीटों पर जबकि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। दोनों ही राज्यों में बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

बता दें कि सुबह 9 बजे तक पंजाब विधानसभा चुनाव में 4.80 फीसदी और उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए 8.15% मतदान हुआ है। ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना के खिलाफ संघर्ष पर आधारित ‘A Nation to Protect’ पुस्तक का किया विमोचन

इससे पहले उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग अराजकता का माहौल बनाते हैं। गुंडागर्दी करते हैं। नियुक्तियों भ्रष्टाचार करते हैं, रोड सड़क बैठ जाते हैं, लोग उन्हें क्यों वोट देंगे।

ये भी पढ़ें: Punjab Election: सीएम चन्नी का पीएम मोदी को खत, कहा- केंद्र सरकार कुमार विश्वास के दावे जांच करें

वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से वोट करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- पंजाब चुनाव और यूपी चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज हो रहा है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं, विशेषकर युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से।

आपको बता दें कि वोटिंग से ठीक पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले वह कटलगढ़ साहिब गुरुद्वारे में दर्शन के लिए भी पहुंचे थे। सीएम चन्नी ने कहा, “परमात्मा की मर्जी है, लोगों की मर्जी है। हमने अपनी तरफ से ज्यादा से ज्यादा कोशिश की है।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *