राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को बीजेपी पर समाज में कड़वाहट फैलाने का आरोप लगाया है, उन्होंने आगे कहा कि यही कारण है कि देश को आगे ले जाना और सद्भाव बनाए रखना एक चुनौती बन गया है। उन्होंने कहा कि पहले राजनीति लोगों को जोड़ती थी, लेकिन अब देश में उन्हें धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने देश के नेतृत्व पर महात्मा गांधी जैसी राष्ट्रीय हस्तियों को बदनाम करने का आरोप लगाया है।

लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश: पवार
पवार ने कहा, “महाराष्ट्र में नेतृत्व एक था, जिसने विकास के लिए या लोगों को एक साथ लाने के लिए काम किया, लेकिन आज देश में लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास किया जा रहा है। महात्मा गांधी, मौलाना अबुल कलाम आजाद ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और इसे बनाने का काम किया, लेकिन वर्तमान में देश का नेतृत्व इन लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

स्थानीय नेता शिवाजीराव नाइक को दोबारा पार्टी में किया गया स्वागत
बता दें कि शरद पवार ने बीजेपी पर यह हमला सांगली में एक सभा को संबोधित करते हुए बोला है। यह कार्यक्रम स्थानीय नेता शिवाजीराव नाइक का बीजेपी छोड़ने के बाद NCP में वापस आने पर स्वागत के लिए रखा गया था। पवार ने बताया कि “शिवाजीराव जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में सफल रहे। मैं एनसीपी में उनका फिर से स्वागत करता हूं।

वहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The kashmir Files) फिल्म को लेकर नेताओं की बयानबाजी के बीच बीते दिन शरद पवार ने कहा कि इस तरह की फिल्म को स्क्रीनिंग के लिए अनुमति नहीं देनी चाहिए थी, उल्टा इस फिल्म को टैक्स में छूट दी जा रही है। पवार ने कहा था कि जिन लोगों पर देश को एकजुट करने की जिम्मेदारी है वही लोग इस फिल्म को देखने की अपील कर रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *