PM Modi on Bappi Lahiri Death: भारत में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का आज मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में निधन हो गया है। बप्पी लाहिड़ी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है। ये भी पढ़ें: Bappi Lahiri Passes Away: सिंगर-कंपोजर बप्पी लाहिड़ी का निधन, जानें किसी बीमारी से जूझ रहे थे बप्पी

पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ”श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था। विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था। हर पीढ़ी के लोग उनके गानों से रिलेट कर सकते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ऊँ शांति”।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, ”महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिरी जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति”।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी गायक बप्पी लाहिड़ी के निधन पर शोक जताया। राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में युवा और साथ ही भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताते हुए कहा कि महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। हमारे उत्तर बंगाल का एक लड़का, वह अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर अखिल भारतीय प्रसिद्धि और सफलता तक पहुंचा, और अपने संगीत योगदान से हमें गौरवान्वित किया।

आपको बता दें कि बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। पिछले साल अप्रैल में बप्पी दा को कोरोना वायरस भी हुआ था। डॉक्टर ने बताया कि उनकी OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण मौत हुई है।

बप्पी दा ने 70-80 के दशक में कई फिल्मों में गाने गाए जो काफी हिट रहे। इन फिल्मों में ‘चलते-चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ शामिल हैं। बप्पी दा ने भारत में 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने में अहम भुमिका अदा की थी। बप्पी दा ने साल 1985 में फिल्म ‘शराबी’ के लिए बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *