PM Modi's South tour begins Vande Bharat Express and Bharat Gaurav Kashi Yatra train flagged off in Bangluru

PM Modi Bengaluru Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार (11 नवंबर) सुबह दक्षिण भारत (Southern States) के चार राज्यों की दो दिवसीय यात्रा के दौरान बेंगलुरु पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने विधान सौध परिसर में संत-कवि कनक दास और महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद अपने दौरे की शुरुआत की। बता दें कि संत कवि कनक दास की शुक्रवार को जयंती है।

मैसूर-चेन्नई वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
इसके बाद पीएम मोदी ने क्रांतिवीर संगोली रायण्णा (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर जाकर मैसूर-चेन्नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उसकी शुरुआत की। यह देश की पांचवी और दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। यह नागरिकों के लिए आवागमन को सुविधाजनक और आरामदायक बना देगा।

भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी किया रवाना
इसके साथ ही पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन काशी और कर्नाटक को जोड़ेगी। यह तीर्थयात्रियों के लिए आरामदायक यात्रा अनुभव के साथ-साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सुनिश्चित करेगा।

दक्षिण भारत के चार राज्यों की दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन बेंगलुरु में है पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी की दक्षिण भारत के चार राज्यों की दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन बेंगलुरु पहुंचे हैं। पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री अपनी इस यात्रा के दौरान 25000 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं की शुरुआत करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के जरिए दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी की नींव मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी सुबह बेंगलुरु के एचएएल हवाई अड्डे पहुंचे। जहां कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, मंत्रिमंडल के कई सदस्यों, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, बीजेपी के संसदीय बोर्ड के सदस्य बी. एस. येदियुरप्पा, पार्टी के विधायकों और अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *