आज संत रविदास जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करोलबाग में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम मोदी ने मंदिर परिसर में मौजूद महिलाओं के साथ भजन कीर्तन किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों से मिले और उनके साथ बातचीत करते हुए भी दिखाई दिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास जयंती के मौके पर करोल बाग के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी श्रद्धालुओं के साथ बैठकर मंजीरा भी बजाया। पीएंम मोदी ने यहां का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी करोल बाग में पूजा करने के बाद सीधा पंजाब के पठानकोट रवाना हो गए। पठानकोट में पीएम मोदी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जालंधर में रविदास मंदिर में दर्शन कर रोड शो करेंगे।

वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, महान संत गुरु रविदास जी की कल जन्म-जयंती है। उन्होंने जिस प्रकार से अपना जीवन समाज से जात-पात और छुआछूत जैसी कुप्रथाओं को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया, वो आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

ये भी पढ़ें: Ravidas Jayanti 2022: संत रविदास ने समाज से जात-पात और छुआछूत जैसी कुप्रथाओं को खत्म किया, वह हमारे लिए प्रेरणादायी हैं: पीएम मोदी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *