Bundelkhand Expressway Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश की जनता को एक और तोहफा सौंप दिया है। आज पीएम मोदी ने आज 296 किलोमीटर लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जनता को सम्बोधित भी किया और कहा कि यूपी की तस्वीर बदल रही है

बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों की कनेक्टिविटी पर भी जोर: पीएमो मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पुरानी सोच को छोड़कर हम नई सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। 2017 के बाद कनेक्टिविटी के लिए बेहतर काम शुरू हुए है। बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों की कनेक्टिविटी पर भी ध्यान दिया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी का हर कोना नए सपनों और संकल्पों को लेकर तेज गति से दौड़ने के लिए तैयार है।

कोई पीछे नहीं छूटे: पीएम मोदी
यही ‘सबका साथ और सबका विकास’ की अवधारणा है। कोई पीछे नहीं छूटे, इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पीएम बोले कि यूपी के छोटे जिले भी हवाई सेवा से जुड़े, इसके लिए तेजी काम चल रहा है। ऐसे प्रयासों से कारोबार को भी नया आयाम मिलता है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया
वहीं इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि आज बुंदेलखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। एक्सप्रेस वे यूपी और बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को नया आयाम प्रदान करेगा। पूरी दुनिया 28 महीने से कोरोना की मार झेल रही थी, लेकिन इसी बीच एक्सप्रेसवे का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया है।

सफर 7 घंटे में तय किया जाएगा
बता दें कि मौजूदा समय में चित्रकूट से दिल्ली तक कोई सीधा रास्ता नहीं है, इस कारण चित्रकूट से दिल्ली आने में 10 घंटे से अधिक समय लगता है, लेकिन मोदी सरकार द्वारा बनाए गए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के कारण अब इस दूरी का सफर में केवल 7 घंटे में तय किया जाएगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के माध्यम से यमुना एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली से जुड़ जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *