UP Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) सातवें और आखिरी चरण के प्रचार के लिए मिर्जापुर पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छह चरणों में उत्तर प्रदेश ने बीजेपी और NDA के सुशासन के लिए भारी मतदान किया है। अब मिर्जापुर, भदोही और इस पूरे क्षेत्र की बारी है। घोर परिवारवादियों को, माफियावादियों को फिर हराना है और जोरदार तरीके से हराना है।

ये भी पढ़ें: सोनभद्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, कहा- सरकार बनने के बाद जिन्होंने जनता को पीछे छोड़ा, जनता उन्हें माफ नहीं करेगी

उन्होंने कहा, ”कोरोना में हमारे लाखों भारतीय पूरी दुनिया में फंसे हुए थे। भारत ने ऑपरेशन वंदे भारत चलाकर अपने एक-एक नागरिक को वापस आने में मदद की। अफगानिस्तान में हजारों भारतीय संकट में फंसे तो हमने ऑपरेशन देवी शक्ति चलाकर अनेकों भारतीयों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला।

यूक्रेन की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है। युद्ध में फंसे अपने एक एक नागरिक को, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन रात जुटा हुआ है। ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के बहुत नाजुक दौर में हैं। महामारी, अशांति, अनिश्चितता इससे आज दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं, उससे भी ज्यादा दृढ़ रहे हैं।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *