Mulayam Singh Yadav Death News: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav)  के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शोक जताया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई। घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनका निधन मुझे पीड़ा देता है। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना, ओम शांति।”

रक्षा मंत्री के रूप में भारत को मजबूत बनाया: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई। वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे। रक्षा मंत्री के रूप में उन्होंने एक मजबूत भारत के लिए काम किया। उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे।”

सीएम योगी ने भी जताया दुख
जबकि सीएम योगी ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदाई है। उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ और संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

मुलायम सिंह का सैफई में होगा अंतिम संस्कार
वहीं खबरें आ रही है कि भीड़ के अनुमान को देखते हुए मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर सीधे उनके पैतृक गांव सैफई लाया जाएगा। पार्थिव शरीर एक घंटे में सैफई के लिए बस से निकलेगा। सैफई में ही मंगलवार को दोपहर 3 बजे नेताजी का अंतिम संस्कार होगा।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में अंतिम सांस ली है। इस दुख की घड़ी में प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक की घोषणा की गई है। सपा संरक्षक की मौत की पुष्टि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट के जरिए की।

ये भी पढ़ें: Mulayam Singh Yadav Passes Away: लंबी बीमारी के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *