पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों का प्रचार-प्रसार अभियान जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नमो एप से देशभर के बीजेपी के कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस समय देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। गणतंत्र दिवस पर होने वाला समारोह भी अब हमने 23 जनवरी से शुरू किया है। आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है, मैं देश के सभी मतदाताओं को बहुत बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि आप लोग बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लें और 75 फीसदी मतदान सुनिश्चित करें। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के संविधान ने लोगों को ऐसा अधिकार दिया है जो देश का भाग्य बदलने की क्षमता रखता है। एक-एक वोट में योजनाएं शुरु कराने की शक्ति है और महत्वपूर्ण निर्णय करवाती है। देश के हर मतदाता के लिए ये गर्व की बात है कि चुनाव के जरिए देश की जनता ने लगातार सरकारें बनाई हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत उन देशों में से एक है जहां चुनाव आयोग (EC) लोगों को नोटिस जारी कर सकता है, अधिकारियों को स्थानांतरित कर सकता है। हमारी चुनाव प्रक्रिया ने विभिन्न देशों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित किया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *