Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में खालिस्तान विरोधी एक मार्च को लेकर दो समूहों में झड़प में चार व्यक्तियों के घायल होने के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इस हिंसा के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं अब पटियाला के ऑफिसर को उनके पद से हटा दिया गया है। पटियाला के आईजी राकेश अग्रवाल को हटा दिया गया है,

शिवसेना नेता हरीश सिंगला गिरफ्तार
बता दें कि काली देवी मंदिर के पास दो समूहों के बीच शु्क्रवार को हुई झड़प में शिवसेना नेता हरीश सिंगला को हिरासत के बाद आज गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंसा की गाज पुलिस के तीन बड़े अफसरों पर गिरी है।

IG राकेश अग्रवाल को हटाया गया
पटियाला के आईजी राकेश अग्रवाल को हटा दिया गया है, जबकि डिप्टी एसपी और एसएचओ को शिफ्ट कर दिया गया है। मुखविंदर सिंह छीना को नया आईजी बनाया गया है। वहीं दीपक पारेक नए एसएसपी और वजीर सिंह नए एसपी होंगे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के DGP से नाराज़
सूत्रों के मुताबिक पटियाला हिंसा मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के DGP नाराज़गी जताई है। जहां तीन अफसर इस मामले में पहले ही नप चुके हैं, वहीं कई बड़े अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

पटियाला की डिप्टी कमिश्रर ने शांति बनाए रखने की अपील की
इस मामले पर पटियाला की डिप्टी कमिश्रर ने कहा, शांति बनाए रखी जानी चाहिए। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। मोबाइल इंटरनेट सर्विसेज को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है, ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जाए। तीन घटनाओं में एफआईआर दर्ज की गई है. वीडियो फुटेज के आधार पर मिली जानकारी के जरिए सबूत जमा किए जा रहे हैं। वहीं उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हालांकि इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि 28 अप्रैल को शिवसेना (बालासाहब) के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला ने खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि शिवसेना, पंजाब को खालिस्तान नहीं बनने देगी। सिंगला के ऐलान के बाद शुक्रवार को बड़ी तादाद में लोग तय जगह पर जमा हुए और खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकाला। मार्च में शामिल लोग खालिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए चल रहे थे कि अचानक उनके विरोध में खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भी आ गए और खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाने लगेय़ दोनों गुट आमने-सामने हुए तो तलवारें लहराई जाने लगीं। पुलिस ने बैरिकेड कर रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात बिगड़ने पर बल प्रयोग करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Patiala Violence: हिंसा के बाद पटियाला में शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *