Pakistan PM Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि युद्ध किसी भी मसले का हल नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने भारत के साथ (India-Pak Relation) स्थायी शांति की भी इच्छा जताई है।

बातचीत के माध्यम से भारत के साथ स्थायी शांति चाहता है पाक: शहबाज शरीफ
शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान बातचीत के माध्यम से भारत के साथ “स्थायी शांति” (Permanent Peace) चाहता है क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को हल करने का विकल्प नहीं है।

युद्द किसी भी देश के लिए विकल्प नहीं है: पाक पीएम
द न्यूज इंटरनेशनल अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए पीएम शरीफ ने कहा कि इस क्षेत्र में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी है। रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया, “हम बातचीत के जरिए भारत के साथ स्थायी शांति चाहते हैं क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए विकल्प नहीं है।”

पीएम शहबाज ने कहा-पाकिस्तान भारत से अच्छे संबंध चाहता है
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक हमलावर नहीं था, लेकिन उसकी परमाणु संपत्ति और प्रशिक्षित सेना उसका प्रतिरोध है, इस्लामाबाद अपनी सेना पर अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए खर्च करता है न कि आक्रमण के लिए। बातचीत के दौरान, शहबाज शरीफ ने कहा कि इस्लामाबाद और नई दिल्ली में व्यापार, अर्थव्यवस्था और अपने लोगों की स्थिति में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

भारत ने कहा है-जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा
भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अक्सर कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान से निकलने वाले सीमा पार आतंकवाद को लेकर तनावपूर्ण रहे हैं। भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि जम्मू-कश्मीर हमेशा के लिए देश का अभिन्न अंग है और रहेगा। भारत ने यह भी कहा है कि वह आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *