Pakistan beat New Zealand by 7 wickets, Rizwan got 'Man of the Match'

PAK vs NZ T20 World Cup 2022: सिडनी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने शानदार जीत हासिल की। इसी जीत के साथ पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच चुकी है। मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी को चुना और 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन स्कोर रखा।

मैच जीतने के लिए 153 रनों का लक्ष्य कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) ने बैटिंग शुरु की। मोहम्मद रिज़वान (Rizwan) के साथ अर्धशतक की पारी खेल पाकिस्तान ने 153 रन के टारगेट को 19.1 ओवर में पूरा कर लिया। हालांकि पाकिस्तान ने जीत के लिए तीन विकेट भी गवांकर 7 विकेट से टीम को जीत हासिल करवाई।

 ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए बेन स्टोक्स, सेमीफाइनल से पहले दिल खोलकर की तारीफ

आपको बता दें कि बाबर ने 42 गेंद में 53 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौकों लगाए। वहीं रिजवान ने 43 गेंद पर 57 रन बनाए, जिसमें 5 चौके शामिल थे।

इस मैच को जीतकर पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड पर अपनी इस जीत के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने फैंस के सपोर्ट को सराहा और उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहा।

आजम ने बताया कि मैच बढ़ने पर बल्लेबाजी करना बहुत ही मुश्किल हो गया था। उन्होंने इस जीत का श्रेय देते हुए युवा बल्लेबाज मोहम्मद हारिस की तारीफ करते हुए कहा वे एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं, जो एक आक्रामक बल्लेबाजी करना जानते हैं।

बहरहाल, इस जीत के बाद फाइनल में पाकिस्तान के साथ कौन-सी टीम खेलेगी इस बात का पता गुरुवार को होने वाले भारत और इंग्लैंड के दूसरे सेमीफाइनल के बाद चलेगा।

ये भी पढ़ें: 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *