भोलेनाथ के भक्तों के लिए कल यानि 1 मार्च 2022 का दिन सबसे बड़ा है। 1 मार्च 2022 (मंगलवार) को महाशिवरात्रि है। भगवान शिव और माता पार्वती के विवाहोत्‍सव के दिन आसमान में ग्रह भी महासंयोग बना रहे हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक महाशिवरात्रि के दिन शनि की मकर में चंद्रमा, शनि, शुक्र, बुध और मंगल ग्रह मिलकर पंच ग्रही योग बनाएंगे। ग्रहों का यह महासंयोग 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है। इन राशि वाले जातकों पर शिव जी की असीम कृपा बरसेगी।

महाशिवरात्रि पर इन राशि वालों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

मेष राशि (Aries): मेष राशि के लोगों पर इस महाशिवरात्रि शिव जी की विशेष कृपा रहेगी। धन लाभ होगा, जो आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा। कारोबारियों को विशेष तौर पर लाभ होने के योग हैं। यह समय भाग्‍य में बढ़ोतरी करेगा, जिससे रुके हुए काम भी अब बनने लगेंगे।

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि पर हो रहा ग्रहों का महासंयोग किस्‍मत बदलने वाला साबित होगा। किस्‍मत की मदद से वृषभ राषि वालों को हर काम में सफलता मिलेगी। अटका हुआ धन मिलेगा। कहीं से लाभ होगा। लव लाइफ अच्‍छी रहेगी। आप महाशिवरात्रि पर शिव जी का गन्‍ने के रस और दूध से अभिषेक करें।

मिथुन (Gemini): महाशिवरात्रि के दिन मिथुन राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही इस दिन भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *