इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय और विश्व क्रिकेट में तूफान ला दिया है। उमरान मलिक भविष्य के स्टार खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के चलते उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली है। उनके तेज एक्शन से उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस से होने लगी है, जिस पर अब उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें: भारत मे होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का पूरा शेड्यूल, कब और कहां होगा मुकाबला

मैं वकार को फॉलो नहीं करता हूं: उमरान मलिक
अपनी तुलना वकार यूनिस से होने पर उमरान ने कहा, “मैं वकार यूनुस को फॉलो नहीं करता हूं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शम्मी और भुवनेश्वर कुमार मेरे रोल मॉडल हैं। जब मैं रैंकों के माध्यम से खेल रहा था तो मैं उनको ही फॉलो करता था।” उन्होंने यह भी कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम में नामित होने के बाद बहक नहीं गया है और उसका लक्ष्य भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पाँच T-20 जीतने में मदद करना है।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: SRH को बीच मझधार में छोड़ अपने देश लौटे केन विलियमसन, मिलने वाली है बड़ी Good News!

मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं: उमरान मलिक
बात को आगे बढ़ाते हुए वह कहते हैं कि ” मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे इन पाँच (T-20) मैचों (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मौका मिला है। मेरा लक्ष्य होगा हम पाँचो मैच जीतें, मैं अच्छा प्रदर्शन करूँगा और भारत के लिए उन खेलों को जीतूँगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2022: ये खिलाड़ी होगा CSK का अगला कप्तान, वीरेंद्र सहवाग ने धोनी से की तुलना

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में उमरान ने शानदार बॉलिंग करते हुए 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं। पूरे सीजन में उमरान ने 150 किलोमीटर (93 मील) प्रति घंटे या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदें फेंककर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

ये भी पढ़ें: भारत की T-20 वर्ल्ड कप टीम में दिनेश कार्तिक के सिलेक्शन पर हरभजन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- मैं सिलेक्टर होता तो…

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *