ओडिशा के खुर्दा जिले के बानापुर में बीजू जनता दल (बीजद) के निलंबित विधायक प्रशांत जगदेव ने अपनी गाड़ी से चुनाव के लिए जमा हुई भीड़ को रौंद दिया। इस दुर्घटना में करीब 23 लोग घायल हुए हैं, जिसमें ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिस कर्मी समेत 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

खुर्दा जिले में हुआ हादसा
खुर्दा जिले के बनपुर ब्लॉक में, चेयरमैन चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ करीब 500-600 लोग इकट्ठा हुए थे। उसी दौरान विधायक जगदेव ब्लॉक पहुंचे और गाड़ी से जबरन भीड़ को रौंदते हुए आगे बढ़ गए। जिसकी वजह से ड्यूटी पर तैनात 7 पुलिसकर्मियों के साथ अन्य 23 लोग जख्मी हुए हैं।

गुस्साए लोगों ने विधायक के साथ की मारपीट
इस हादसे के बाद, घटनास्थल पर मौजूद गुस्साए लोगों ने विधायक की गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही जोरदार हंगामे के बीच लोगों ने विधायक के साथ मारपीट की, जिससे वह घायल हो गए। विधायक के साथ अन्य सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। शुरुआती दौर में विधायक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिसके बाद उन्हें भुवनेश्वर रेफर कर दिया गया है। बता दें कि प्रशांत जगदेव ओडिशा के चिलिका विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे, जो अभी निलंबित हैं।

7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल
मीडिया से बात करते हुए खुर्दा जिला के एसपी आलेख चंद्र पाढ़ी ने बताया कि इस हादसे में 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप घायल हुए हैं, जिसमें बनपुर थाना के अधिकारी भी शामिल हैं। इसी के साथ, इस घटना में विभिन्न राजनीतिक दलों के करीब 15 समर्थक भी घायल हुए हैं।

बीजद के राजसभा सांसद सस्मित पात्रा ने घटना को निंदनीय बताया
बीजद के राजसभा सांसद सस्मित पात्रा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि वे विधायक प्रशांत जगदेव द्वारा बनपुर ब्लॉक में अंजाम दी गई घटना की घोर निंदा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। इस प्रकार की घटना निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना पर पुलिस प्रशासन दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई करेगी।

गौरतलब है कि बीजद सरकार ने सन 2021 में विधायक जगदेव को भाजपा के बलुगांव नगर अध्यक्ष निरंजन सेठी से मारपीट के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *