Netflix Password Sharing News: आज के समय में मनोरंजन की दुनिया मे ओटीटी प्लेफॉर्म का बोलबाला हैं। लोग अब ओटीटी प्लेफॉर्म को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। मनोरंजन की दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी है। अब बड़ी स्क्रीन की जगह ओटीटी प्लेफॉर्म ने ले ली है। नई मूवी हो या फिर कोई सीरियल, सब कुछ ओटीटी पर उपलब्ध है। ओटीटी की दुनिया में भी नेटफ्लिक्स (Netflix) ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म का दबदबा है। इस प्लेटफॉर्म पर मूवी या कोई वेब सीरीज देखने के लिए लोगों को ओटीटी प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेनी पड़ती है।

ये भी पढ़ें: गूगल ने कॉल रिकॉर्डिंग वाले सभी Android Apps किए बैन, इस वजह से लेना पड़ा फैसला

ओटीटी प्लेटफॉर्म के पासवर्ड को आपस में शेयर कर लेते हैं मजा-
आपको बता दें बहुत से लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म के पासवर्ड को आपस में शेयर कर लेते हैं। एक ही पासवर्ड पर कई-कई लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा लेते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पासवर्ड शेयरिंग पर कंट्रोल करने का नया प्लान तैयार किया है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi India को लगा एक और बड़ा झटका, इस बड़े अधिकारी ने छोड़ी कंपनी

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को अक्टूबर तक करेगा खत्म-
जानकारी मिली है कि नेटफ्लिक्स इस साल के आखिर तक पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को खत्म कर देगा। पासवर्ड शेयर करने वाले यूजर्स को अलग से चार्ज देना होगा। नया नियम लागू होने के बाद यूजर्स अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे। नया नियम कब से लागू होगा, इस बारे में जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, कहा जा रहा है कि इस साल अक्टूबर तक इस बारे में कोई फैसला लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: सरकार ने जारी की चेतावनी Google Chrome तुरंत करें अपडेट, हैकर्स उठा सकते हैं फायदा

एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ देशों में तो नेटफ्लिक्स ने कार्रवाई शुरू भी कर दी है। नेटफ्लिक्स उन यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज ले रहा है जिन्होंने अपना पासवर्ड किसी और के साथ शेयर किया हुआ है। इन खातों में नेटफ्लिक्स ने 2.99 डॉलर का सरचार्ज जोड़ा है।

क्या है इसकी वजह –
नेटफ्लिक्स (Netflix) लगातार अपने सब्सक्राइबर्स खोता जा रहा है। इस साल के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स को 2 लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स का नुकसान हुआ है। नेटफ्लिक्स का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के लगभग 100 मिलियन यूजर्स पासवर्ड शेयर करके कंटेन्ट देखते हैं। इस वजह से पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: Gizmore ने सबसे सस्ती स्मार्टवॉच Gizfit 910 Pro की लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

 

Spread the love
2 thoughts on “Netflix का पासवर्ड शेयर करने पर अब देना होगा अलग से चार्ज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *