न्यूयार्क के ब्रुकलीन सबवे स्टेशन पर हुई फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग इस वारदात में घायल हुए हैं। न्यूयार्क सिटी फायर डिपार्टमेंट ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि कई लोगों को गोली लगी है। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद स्टेशन पर धुंआ भी था। पुलिस ने फायरिंग के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) भी अमेरिका की इस घटना पर नजर बनाए हुए है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह एक शख्स को संदिग्ध हालात में वहां से जाता हुआ देखा गया था। वो कंस्ट्रक्शन साईट पर काम करने वाले कर्मी की वेशभूषा में था। उसने गैस मॉस्क भी लगाया हुआ था। घटनास्थल की फोटो में दिख रहा है कि कैसे खून से लथपथ लोग स्टेशन की जमीन पर बैठे हैं।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि फिलहाल मौके पर कोई एक्टिव बम या डिवाइस नहीं है। रायटर की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के अटार्नी जनरल मैरिक गारलेंड ने मामले की जानकारी हासिल की। वो इसकी निगरानी भी कर रहे हैं।

न्यूयार्क में Consulate General of India रणधीर जायसवाल का कहना है कि वो घटना पर बारीकी से निगरानी रख रहे हैं। उनका कहना है कि स्टेशन पर जो कुछ भी हुआ उससे वो बहुत ज्यादा आहत हैं। जो लोग मारे गए उनके प्रति संवेदना के साथ उन्होंने घायलों के लिए दुआ की है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *