झारखंड की धरती से निकल कर क्रिकेट की दुनिया में छा जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में कहा जाता है कि वो मिट्टी को छूकर सोना बना देते हैं। धोनी ने बतौर विकेटकीपर और बतौर बल्लेबाज, फिर कप्तान के तौर पर जबरदस्त सफलता हासिल की थी। वहीं बिजनेस की दुनिया में भी उन्हें महारत हासिल है लेकिन अब भारत का पूर्व कप्तान अपने नए प्रोजेक्ट से धुंआ उड़ाने और धूम मचाने को तैयार है।

दरअसल, एमएस धोनी अब एक वेब सीरीज में नज़र आने वाले हैं जिसका नाम अथर्व: द ओरिजिन (‘Atharva: The Origin’) है। धोनी ने खुद इस वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज़ किया है और इस वेब सीरीज में धोनी एक योद्धा के तौर पर नजर आ रहे हैं जिसमें उनका लुक सच में कमाल का है। इसमें नाम है ‘अथर्व’। जिसमें वो सुपर हीरो की भूमिका में नज़र आ रहे हैं। ट्रेलर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है।

फर्स्ट लूक ने मचाया तहलका फैंस कर रहे खूब पसंद
फेसबुक पर एम एस धोनी ने अपनी ग्राफिक नॉवेल अथर्व द ओरिजिन (‘Atharva: The Origin’) का टीजर शेयर किया है। अर्थर्व द ओरिजिन में धोनी का लुक भगवान शिव से प्रेरित लग रहा है। उनके गले में माला है, उनकी जटाएं बिल्कुल शिव की तरह लग रही हैं। धोनी के इसमें बाल लंबे-लंबे हैं। दोनों हाथों में हथियार है और इसमें वो अकेले ही कई राक्षसों से भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस ग्राफिक नॉवेल में उनके एनिमेटेड अवतार को देखकर सब हैरान हैं फैन्स सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं। और सोशल मीडिया पर एम एस धोनी का ये नया अवतार तहलका मचा रहा हैं अथर्व द ओरिजिन के इस टीजर में एम एस धोनी को देखने के बाद फैन्स उन्हें सुपरहीरो बताने में जुटे हुए हैं।

क्या है अथर्व द ओरिजिन (‘Atharva: The Origin’)?
अथर्व द ओरिजिन एक वेब सीरीज है. जो पौराणिक कथाओं और विज्ञान के मिश्रण से बनी हैं लेखक रमेश थमिलमनी ने एक किताब लिखी है जो अभी तक पब्लिश नहीं हुई है और इसी के आधार पर धोनी की वेब सीरीज है। इस ग्राफिक नॉवेल को धोनी एंटरटेनमेंट के तहत रिलीज किया जाएगा। धोनी और साक्षी ने ये ‘धोनी एंटरटेनमेंट’ कंपनी बनाई थी जिसने 2019 में डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए अपना डेब्यू प्रोजेक्ट -द रॉर ऑफ द लायन का भी निर्माण किया. धोनी एंटरटेनमेंट को एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ही संभालती हैं। उनके मुताबिक ये एक थ्रिलिंग सीरीज होगी जिसमें लोगों को कई दिलचस्प कहानियां देखने को मिलेंगी। साक्षी ने कहा, ‘उपन्यास एक पौराणिक कथा पर आधारित है जो विज्ञान से भी जुड़ी है। इसमें रहस्यमयी अघोरी की यात्रा की पड़ताल की गई है जिसे किसी जगह कैद किया गया जो उच्च तकनीक से लैस है। इस अघोरी द्वारा बताए गए रहस्य प्राचीन मिथकों, मौजूदा विश्वासों और भावी पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं’।

अर्थव: द ओरिजिन (‘Atharva: The Origin’) को लेकर काफी उत्साहित हैं माही
अथर्व द ओरिजिन की रिलीज के लिए एमएस धोनी काफी उस्ताहित नज़र आ रहे हैं। इस टीजर की शुरुआत में ही वो कह रहे हैं, ‘न्यू एज ग्रॉफिफ नॉवेल अथर्व के फर्स्ट लुक को लॉन्च करते हुए काफी खुश हूं।’ आपको बता दें इस सीरीज पर काफी लम्बे समय से काम चल रहा था। लेखक रमेश थमिलमनी इस सीरीज के जरिए लोगों को एक अलग अनुभव देने की कोशिश करना चाहते हैं इसलिए वो सीरीज की कहानी हर मोड़ पर दिलचस्प बनाने के लिए कई सालों से काम कर रहे थे। फिलहाल धोनी चेन्नई में आईपीएल की मेगा ऑक्शन की रणनीतियां बनाने में जुटे हैं जो 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होनी है और उनके फैंस बेसब्री से इस वेब सीरीज का इंतजार कर रहे हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *