2022 Maruti Suzuki Brezza (2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा) के न्यू जेनरेशन मॉडल काफी शानदार होने वाला है। इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ फीचर की पुष्टि की थी, जो कि मारुति की किसी कार में पहली बार दिया जा रहा है। वहीं, भारत के सबसे बड़े वाहन निर्माता ने अब एलान किया है कि इसकी आगामी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में हेड-अप डिस्प्ले (HUD) सेफ्टी फीचर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: इस तरह रखेंगे कार के इंजन का ख्याल, कभी नहीं होगी रास्ते में खराब

इससे पहले, कंपनी ने इसी फीचर को अपनी न्यू-जेनरेशन बलेनो प्रीमियम हैचबैक कार में दिया था, जो इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च की गई थी। लेकिन अब नई ब्रेजा कंपनी की दूसरी कार होगी जिसमें यह सेफ्टी फीचर होगा।

आपको बता दें 2016 में लॉन्च हुई Brezza भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV में से एक बनकर उभरी है। लेटेस्ट अवतार में नेक्स्ट जेनरेशन के मॉडल लाइनअप में ‘विटारा’ नाम को हटा दिया जाएगा और इसका नाम केवल मारुति ब्रेजा होगा। लेकिन कंपनी ‘विटारा’ नाम का इस्तेमाल फ्यूचर में अपने नए प्रोडक्ट के लिए कर सकती है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp दे रहा है 105 रुपए का कैशबैक, करना होगा ये काम

 

कंपनी का दावा इससे बढ़ेगी कार की सुरक्षा-
कंपनी का कहना है कि ब्रेजा में शामिल की गई एचयूडी स्क्रीन यूजर को महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगी और कार की सुरक्षा को बढ़ाएगी। कंपनी ने हाल ही में मीडिया को साझा किए अपने बयान में कहा है, “यह सुविधा ग्राहकों को स्पीड, आरपीएम, माइलेज, एनर्जी फ्लो जैसी महत्वपूर्ण सूचनाओं को आसानी से प्रदर्शित करेगी, जिससे ड्राइवर सड़क से नजरें हटाए बिना ड्राइविंग कर सकता है।”

ये भी पढ़ें: Colorfit Pulse Buzz Smartwatch: Noise ने की ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ नई Smartwatch लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

नई Brezza मे मिलेंगे ये फीचर्स-
खबर के मुताबिक नई Brezza एक्सटीरियर लुक में बदलाव के साथ-साथ कई नए फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी। इसमें मुख्य केबिन हाइलाइट्स में एक अपडेटेड 9-इंच की मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा, HUD, वायरलेस चार्जिंग, एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें शामिल होंगी। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सुजुकी की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: Oppo K10 5G Smartphone Launch: Oppo K10 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कर सकते हैं प्री-लॉन्च बुकिंग-
खबर के मुताबिक मारुति ने ब्रेजा के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग का भी एलान कर दिया है, जिसकी बिक्री देश में 30 जून को शुरू करेगी। नई 2022 ब्रेजा को खरीदने के इच्छुक खरीदार मारुति सुजुकी के एरिना शोरूम पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन 11,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करके प्री-बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: New Mahindra Scorpio-N Launch Update: इंतज़ार खत्म, इस दिन होगी New Mahindra Scorpio-N लॉन्च, नहीं मिलेगा ये XUV700 वाला फीचर

कितनी होगी कीमत-
एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव और नए इंजन के साथ, मारुति ब्रेजा 2022 मॉडल वर्ष एक अच्छी कीमत बढ़ोतरी के साथ आएगी। फिलहाल मौजूदा मॉडल के बेस वैरिएंट की कीमत 7.84 लाख रुपये और रेंज-टॉपिंग मॉडल की कीमत 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। न्यू जेनरेशन मॉडल के 8 लाख रुपये से 12 लाख रुपये की प्राइस रेंज के भीतर आने की उम्मीद है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *