Neeraj Chopra Injury Update: भारतीय चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के फैंस के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के निर्देश के बावजूद नीरज चोपड़ा का लंबे अंतरराष्ट्रीय सीजन और कमर में चोट के कारण आगामी राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli 71st Century: 71वें शतक के बाद छलका कोहली का दर्द, कहा- मेरे अर्धशतक को भी फेलियर कहा गया…’

टोक्यो ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल
बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल (स्वर्ण पदक) जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने बृहस्पतिवार को ज्यूरिख में प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल का खिताब जीत कर एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। वह इस खिताब को जीतने वाले पहले भारतीय बने।

मैं अभी कमर की चोट से उबर रहा हूं: नीरज
इसके एक दिन बाद उनसे 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक गुजरात के विभिन्न शहरों में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने के बारे में पूछा गया। चोपड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राष्ट्रीय खेल करीब आ रहे हैं। मैं अभी कमर की चोट से उबर रहा हूं। मैं एक या दो सप्ताह तक प्रशिक्षण नहीं ले पाऊंगा। इसलिए मैं मुख्य रूप से अगले साल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।’’

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: भारत ने अफगानिस्तान को हराया, कोहली ने लगाया ‘विराट शतक’, खेली टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

IOA ने देश के शीर्ष एथलीटों के लिए खेलों में भाग लेना किया अनिवार्य
बता दें कि IOA ने देश के शीर्ष एथलीटों के लिए खेलों में भाग लेना अनिवार्य कर दिया है, जिससे कई खिलाड़ियों को अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ सकता है। IOA का निर्देश गृह मंत्री अमित शाह द्वारा खेलों के शुभंकर और राष्ट्रगान के लॉन्च के बाद आया है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह अब तक के सबसे बड़े और भव्य राष्ट्रीय खेल होंगे।

गौरतलब है कि इसी चोट के कारण चोपड़ा अमेरिका में हुए विश्व चैम्पियन में रजत पदक जीतने के बाद इस साल जुलाई-अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाए थे। उन्होंने हालांकि एक महीने के बाद 26 अगस्त को डायमंड लीग सीरीज के लुसाने चरण को जीतकर यहां फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और इसके विजेता बनकर अंतरराष्ट्रीय सत्र को शानदार तरीके से खत्म किया।

ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *