FIR on National Law Institute University Professor: मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (National Law Institute University) के एक प्रोफेसर के खिलाफ दो छात्राओं की शिकायत पर छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) से मुलाकात की थी और यौन उत्पीड़न का दावा किया था।

ये भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट, जानें आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत

आरोपी प्रोफेसर तपन मोहंती के खिलाफ IPC की धारा 354 के तहत दो FIR दर्ज
एक अधिकारी के अनुसार, नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी के छात्रों ने 11 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी, जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू हुई। सहायक पुलिस आयुक्त (महिला सुरक्षा) निधि सक्सेना ने बताया कि आरोपी प्रोफेसर तपन मोहंती के खिलाफ बृहस्पतिवार देर रात IPC की धारा 354 के तहत दो FIR दर्ज की गई हैं।

शिकायत मिलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी कार्रवाई के दिए थे निर्देश
गौरतलब है कि इस मामले में बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना और भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर को आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बता दें कि सीएम ने पुलिस अधिकारियों को कहा था कि किसी महिला अधिकारी को टीम में शामिल कर जांच कराई जाए और छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बॉम्बे हाई कोर्ट का बड़ा फैसला- ‘जब तक माता-पिता जिंदा, बेटे का उनकी प्रॉपर्टी पर कोई अधिकार नहीं’

यौन शोषण मामले में फंसे प्रोफेसर तपन मोहंती दे चुके हैं इस्तीफा
वहीं इससे पहले नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी भोपाल के यौन शोषण मामले में फंसे प्रोफेसर तपन मोहंती का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें छात्र-छात्राएं उन्हें घेरकर खड़े थे। सभी प्रोफेसर तपन मोहंती से इस्तीफा लिखने का कह रहे थे, लेकिन वे उनसे कुछ समय मांगते दिखाई दे रहे थे। फिलहाल यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर इस्तीफा भी दे चुके हैं। हालांकि अभी इस मामले में आरोपी प्रोफेसर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *