National Herald Case: देश के अंदर प्रवर्तन निदेशालय (ED) नेशनल हेराल्ड (National Herald) न्यूज़ पेपर से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कई बड़ी राजनीती हस्ती से लगातार पूछताछ कर रहीं है।

ये भी पढ़ें: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के बीच मोदी सरकार पर भड़कीं मायावती

राहुल गांधी से मंगलवार को भी करेगी ED पूछताछ-
आपको बता दे इसी के चलते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ जारी है। आज भी करीब 10 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। उनसे पिछले सप्ताह लगातार तीन दिन पूछताछ हुई थी। खबर के मुताबिक राहुल गांधी को मंगलवार को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: देशभर में विरोध प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, अग्निवीरों के लिए CAPF-असम राइफल्स में 10% आरक्षण

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: अग्निपथ के ‘अग्निवीरों’ के लिए उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने की बड़ी घोषणा, दिया ये बड़ा ऑफर

पिछले हफ्ते भी हुई थी पूछताछ-
आपको बता दें पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी, जिस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए थे। उन्हें गत शुक्रवार को फिर से जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था, लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपनी मां सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें शुक्रवार (17 जून) के लिए निर्धारित पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया था। ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया था और 20 जून को पेश होने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें: Agnipath scheme protest: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार में हंगामा, रेलवे ट्रैक पर उतरे युवा, जहानाबाद में आगजनी

ED ने सोनिया गांधी को भी बुलाया-
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ईडी ने सोनिया गांधी को इसी मामले में 23 जून को तलब किया है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *