उत्तर प्रदेश से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। प्रदेश के के चित्रकूट में 9 वर्षीय बच्चे का उसके ही पड़ोसी के घर में शव मिलने से हड़कंप मच गया। बच्चे का शव कई टुकड़ों में कटा हुआ था। जानकारी के मुताबिक, सीतापुर कस्बे में रहने वाले दलित परिवार का नौ वर्षीय बेटा 8 मार्च को गायब हो गया था।

मृतक बच्चे के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप
मृतक बच्चे के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब जब घर के पड़ोस में ही बच्चे का शव कई टुकड़ों में कटा हुआ मिला तो पूरा दलित समुदाय आक्रोशित हो गया। उन्होंने बताया कि बच्चे के शव को काटकर एक डिब्बे में रखा हुआ था।

गुस्साएं लोगों ने लगाया जाम
बच्चे की मौत से गुस्साए लोगों ने सीतापुर के पर्यटक बंगला तिराहे और जिला मुख्यालय कर्वी में मंदाकिनी पुल में जाम लगाते हुए चित्रकूट पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

करीब 3 घंटे बाद खोला जाम
वहीं लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल मृतक बच्चे के परिजनों को समझाने का प्रयास करने लगे। लगभग 3 घंटे तक चली अफरातफरी के बाद पुलिश अधीक्षक धवल जायसवाल के आश्वासन पर परिजन किसी तरह जाम खोलने को तैयार हुए। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

फिलहाल पुलिस ने इस बच्चे के अपहरण और हत्या मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *