MS Dhoni Resigns: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 15वें सीजन का पहला मैच 26 मार्च 2022 को होने वाला है। वहीं इससे पहले आज (बृहस्पतिवार) चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी गई है। धोनी बतौर खिलाड़ी आगे भी टीम के साथ खेलते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: प्रवीण ताम्बे ने राहुल द्रविड़ को दिया सफलता का श्रेय, कहा- मैं आज जो कुछ भी हूं, उनकी वजह से हूं

चेन्नई सुपरकिंग्स के आधिकारी ट्वीटर हैंडल से धोनी के इस्तीफे की जानकारी दी गई है। चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने अपने ट्वीटर पर महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जड़ेजा की साथ में फोटो शेयर करते हुए ये अनाउंसमेंट की है।

धोनी को 12 करोड़ में CSK ने किया था रिटेन
आपको बता दें कि चेन्नई टीम ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था जबकि धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया। इससे यह शुरुआत में ही अंदाजा लग गया था कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है। उनके अलावा मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था।

ये भी पढ़ें:  राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सोशल मीडिया पर शेयर की बटलर-अश्विन की फोटो, मजेदार लिखा कैप्शन

रविंद्र जड़ेजा CSK के होंगे तीसरे कप्तान
33 साल के जडेजा 2012 से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के साथ बने हुए हैं। वह CSK टीम के तीसरे कप्तान होंगे। IPL के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे। धोनी ने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है। बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे।

ये भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के खिलाड़ी की 8 साल बाद होगी IPL में एंट्री, Lucknow Super Giants में हुआ शामिल

आपको बता दें कि टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च से होगा। ओपनिंग मैच में पहला मुकाबला चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम इस बार अपना खिताब बचाने और 5वां टाइटल जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन को लेकर इरफ़ान पठान ने दी प्रतिक्रिया, इस खिलाड़ी को बताया फाफ डू प्लेसी का रिप्लेसमेंट

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *