MS Dhoni And Sachin Tendulkar: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) बच्चों से बातचीत करते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में धोनी अपने आइडल क्रिकेटर के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम लेते दिखाई दे रहे हैं। धोनी कहते हैं कि वह हमेशा से सचिन तेंदुलकर की तरह खेलना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: Ind Vs SA 1st T20 Video: जब सुरक्षा घेरा तोड़कर रोहित से मिलने पहुंचा फैन, पैर छूकर जाहिर किए इमोशन

धोनी ने सचिन को बताया अपना आइडल
शेयर किए गए इस वीडियो में धोनी कह दे रहे हैं, ‘जब मैं आपकी उम्र में था तो मैं उन्हें (सचिन तेंदुलकर) देखा करता था। मैं हमेशा सोचता था कि मुझे ऐसा ही खेलना है पर यह हो नहीं सका। अपने दिल में मैं हमेशा उन्हीं की तरह बल्लेबाजी करना चाहता था। वह क्रिकेटिंग आइडल थे।’

सबसे सफल भारतीय कप्तान
धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने सभी बड़े ICC टूर्नामेंट जीते। धोनी ने कप्तान बनते ही सबसे पहले साल 2007 में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताया। इसके बाद धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे वर्ल्डकप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में शुमार किए जाते हैं।

इसके अलावा बता दें कि एमएस धोनी ने हाल ही अपना प्रॉडक्शन हाउस लॉन्च किया है, जिसका नाम उन्होंने धोनी एंटरटेनमेंट (Dhoni Entertainment Production House) रखा है। खबर ये भी है कि 2023 में धोनी आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, सचिन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *