अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले दो साल से शतक नहीं लगा पाने के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) को चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। इन आलोचनाओं के बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने विराट कोहली का समर्थन किया है। इसके साथ ही कोहली के आलोचकों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार अर्धशतक लगा रहे हैं।

उनके फॉर्म के बारे में शिकायत करने की कोई वजह नहीं
स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक, मोहम्मद शमी ने इंडिया डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली नियमित रूप से अर्धशतक बना रहे हैं और इसलिए उनके फॉर्म के बारे में शिकायत करने की कोई वजह नहीं है। शमी ने कहा कि अगर टीम को 50 और 60 रनों से मदद मिल रही है, तो यह स्कोर भी काफी मायने रखता है।

कोहली बढ़ाते हैं टीम को मनोबल
इसके अलावा शमी ने कहा कि टीम में कोहली ऊर्जा लाने का काम करते हैं, जिससे अन्य गेंदबाजों का मनोबल बढ़ता है। जो काफी अच्छी बात है। वह गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं और हमें हमेशा खुलकर खुद को अभिव्यक्त करने की आज़ादी दी है। वह हमेशा हमारा नजरिया पूछते थे।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने यह फैसला अचानक लेकर सभी को हैरान किया था। हालांकि वह बतौर खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह कुछ मौकों पर अर्धशतक लगाने में सफल रहे लेकिन शतक लगाने में नाकामयाब रहें। वहीं उनका शतक देखने के लिए फैन्स काफी समय से लालायित हैं। देखना होगा कि क्या विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक बनाकर अपने फैंस का इंतज़ार खत्म करेंगे या नहीं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *