दिल्‍ली में इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल की लौ आज से (21 जनवरी) से बंद हो जाएगी। अब यह मशाल राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (National War Memorial) की मशाल के साथ मिल जाएगी। अमर जवान ज्योति की मशाल बूझने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

इंडिया गेट पर स्थापित होगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतीमा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की ग्रेनाइट से बनी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगा।

23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण
पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा नहीं बन जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर लगाई जाएगी। मैं 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने ये घोषणा ऐसे समय पर की, जब भारत सरकार ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर जलने वाली लौ को मशाल राष्ट्रीय युद्ध स्मारक लौ के साथ विलय करने का फैसला किया है। इस फैसले पर कांग्रेस समेत विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Spread the love
One thought on “पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, कहा- इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *