भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट (Mithali Raj Retirement) ले लिया था। 39 साल (Mithali Raj Age) की मिताली ने 23 साल के लंबे करियर में भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं। मिताली की कप्तानी में भारतीय महिला टीम दो बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही। अब मिताली राज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक खास लेटर शेयर किया, जिसमें उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उन्हें सफलतम क्रिकेट करियर और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा हुए कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर उमड़ा दुआओं का सैलाब

पीएम मोदी ने लिखा स्पेशल खत
मिताली ने लेटर शेयर करते हुए इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘यह एकमात्र सम्मान और गर्व की बात होती है जब हमारे माननीय प्रधान मंत्री से इतना प्रोत्साहन मिलता है। नरेंद्र मोदी जी मुझ जैसे लाखों लोगों के लिए एक आदर्श और प्रेरणा हैं। मैं क्रिकेट में अपने योगदान के लिए सोच-समझकर की गई इस स्वीकृति से अभिभूत हूं।

मैं हमेशा इस लेटर को संजो कर रखूंगी: मिताली
मिताली ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि मैं इसे हमेशा के लिए संजो कर रखूंगी। मैं अपने अगले अध्याय के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित महसूस कर रही हूं। भारतीय खेलों के विकास में योगदान देने में हमारे माननीय प्रधान मंत्री की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी।

गौरतलब है कि मिताली राज ने साल 1999 में 16 साल की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उस डेब्यू मुकाबले में मिताली ने नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही मिताली डेब्यू पर शतक जड़ने वाली सबसे कम उम्र की महिला खिलाड़ी बन गई थीं। मिताली लगातार सात वनडे अर्धशतक बनाने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। साथ ही मिताली के नाम पर ही वूमेन्स वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा फिफ्टी (64) जड़ने का रिकॉर्ड है। मिताली ने 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलकर 10868 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Sarfaraz Khan Video: शतक बनाने के बाद भावुक हुए सरफराज खान, सिद्धू मूसेवाला को उनके स्टाइल में किया याद

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *