उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पुलिस ने इंजीनियर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। दरअसल, पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर इंजीनियर पति की गोली मारकर हत्या करवाई थी। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पिस्टल समेत प्रेमी और उसके साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला मड़िहान थाना क्षेत्र के पटेहरा नहर के पास का है।

ये भी पढ़ें: ब्राह्मण महिला की हाईकोर्ट से मांग, कहा मुझे चाहिए No Religion, No Caste सर्टिफिकेट

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर बनाई हत्या की योजना
पुलिस ने जांच के आधार पर तहसील तिराहा मोड़ के पास से मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को पकड़ा। और उनसे पूछताछ की। विशाल राय और लवकुश वर्मा नाम के दोनों लोगों ने हत्या की घटना में शामिल होने की बात को मान लिया है। आरोपी विशाल राय ने बताया कि इंजीनियर शनिलेश सिंह की पत्नी से उसका पिछले 8 वर्षों से प्रेम संबंध है जिसकी जानकारी शनिलेश सिंह को हो गई थी। इसलिए शनिलेश की पत्नी ने अपने प्रेमी विशाल के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। इसके लिए उन्होंने विशाल के दोस्त लवकुश को भी हत्या के लिए मना लिया। फिर विशाल और लवकुश ने मिलकर पटेहरा नहर के पास शनिलेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए दोनों को जेल भेज दिया।

ये भी पढ़े: सौर तूफान: NASA ने दी चेतावनी पृथ्वी से टकराएगा सौर तूफान, खतरा होगा तीन गुना अधिक

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बीते 25 मार्च की सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे मड़िहान थाना क्षेत्र के पटेहरा नहर के पास अज्ञात बदमाशों ने 38 वर्षीय मेंटिनेंस इंजीनियर शनिलेश सिंहकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह हत्या उस वक्त की गई तब वह मड़िहान इलाके में बैंक से मेंटिनेंस का काम कर दूसरे बैंक में अपनी स्कूटी से जा रहे थे। घटनास्थल से पुलिस को कारतूस के खोखे बरामद हुए थे। मड़िहान थाने में मृतक के भाई मिथिलेश सिंह की तहरीर के आधार पर IPC की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी।

बता दें कि मूलरूप से सुल्तानपुर थाना रसड़ा जनपद बलिया के रहने वाले शनिलेश सिंह वाराणसी में GND कम्पनी में मेंटिनेंस इंजीनियर थे। जो सेंट्रल बैंक के अधीन बैंकों में पैसा गिनने वाली मशीन लगाते और उसे ठीक करने का काम करते थे।

ये भी पढ़ें: UP: पति-पत्नी ने बीच सड़क पर दिव्यांग पर बरसाई लाठियां, पीटते हुए मांगता रहा जान की भीख , देखें Video

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *