एक सच्चा रिश्ता बहुत ही प्यारा एहसास होता हैं। उस रिश्ते में आप अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं। साथ ही यह विश्वास और सच्चाई पर टिका होता हैं, लेकिन कई बार आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलते हैं, जिसके कारण आपके रिश्ते में दरार पड़ जाती है। वहीं पुराने समय से एक कहावत चली आ रही है कि झूठ के पैर नहीं होते, झूठ कितनी भी सफाई से क्यों ना बोला जाए एक ना एक दिन सामने आ ही जाता हैं और ये बात बिल्कुल सच हैं। जी हां अगर आपका पार्टनर झूठ बोल रहा है तो उसे पकड़ना काफी आसान होता है।

अगर बात महिलाओं की करें तो कहा जाता है कि महिलाओं की सिक्स्थ सेंस काफी तेज होती है उन्हें आसपास होने वाली हर गलत चीजों के बारे में एहसास हो जाता है। वहीं, अगर पार्टनर की बात हो तो महिलाओं के लिए यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि वह आपसे सच बोले रहे हैं या झूठ। आपको किसी भी इंसान के साथ रहने पर उनके झूठ, सच के बारे में आसानी से पता लग जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही झूठ और बहानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

1. घर से बाहर निकलने के मौके ढूंढ़ना-  
अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो वह अपने लवर से मिलने के लिए हर संभव उपाय खोजता है और बहार जानें के तरह-तरह के बहाने बनायेगा और साथ ही उसके चेहरे पर एक अजीब सी बेचैनी दिखाई देगी। ऐसे में आप अपने पार्टनर की लवर से मिलने की इस बेचैनी का आसानी से पता लगा सकते हैं।

2. बिजनेस ट्रिप-
अक्सर जब धोखा देने की बात आती है तो बिजनेस ट्रिप पुरुषों की ओर से दिए जाने वाले सबसे आम बहाने में से एक होता है। अगर आपका पार्टनर आपको कहता है कि वह अगले कुछ दिनों के लिए बिजनेस ट्रिप पर शहर से बाहर जा रहा है तो इसकी पूरी जांच-पड़ताल करें और उनकी टिकट वगैराह देखें कहीं आपका पार्टनर आपसे झूठ तो नहीं बोल रहा हैं।

3. फिगर पर बहुत ज्यादा ध्यान देना-
आप इस बात से भी उनको पकड़ सकते हैं अगर आपके पार्टनर ने जिम स्टार्ट कर दिया है और अचानक से अपने फिगर पर बहुत ही ज्यादा ध्यान देने लगा है। तो फिर समझ लें कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। या वह किसी और को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। पार्टनर के व्यवहार में यह बदलाव दर्शाता है कि वह आपको धोखा दे रहा है।

4. अचानक से लड़ाई-झगड़ा करना-
अगर आपका पार्टनर बिना किसी बात के लड़ाई-झगड़ा करता है, या बात-बात पर लड़ने के नए-नए बहाने खोजता है तो इसका मतलब है कि वह आपको धोखा दे रहा है और आपके साथ रिश्ते को खत्म करना चाहता है।

5. हमेशा काम का बहाना-
क्या आपका पर्टनर जरुरी काम का बहाना बनाकर फैमिली टाइम के बीच से उठकर चला जाता है? या फिर डिनर के टाइम पर आपके पार्टनर के फोन पर किसी का कॉल आता है? जब भी आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा होता है वह काम को लेकर इसी तरह से बहाने बनाते हैं। यह धोखा देने का सबसे बड़ा संकेत होता है।

6. ऑफिस के बाद घर देर से आना –
अक्सर देखा गया हैं की लोग ऑफिस के काम से घर लेट आते हैं लेकिन कई बार घर देर से आना अपनी महिला दोस्त के साथ वक्त बिताना भी हो सकता हैं। अगर आपका पार्टनर घर देर से आने लगे तो अच्छी तरह से कन्फर्म करें की आपका पर्टनर सही में ऑफिस में ही हैं या कहीं और।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *