credit : Daily News

साउथ मुंबई की ‘कमला’ इमारत में भीषण आग लगने की खबरें आ रही है। इस भीषण आग में 7 लोगों के मरने की खबर हैं। वहीं अब तक 28 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के अनुसार, ताड़देव में स्थित 20 मंजिला इमारत के 18वें माले पर लेवल 3 की आग लगी थी।

दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर मौजूद
आपको बता दें कि मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई। खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी। इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं। दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

डीसीपी सौरभ त्रिपाठी के अनुसार, मौके पर 24 फायर इंजन और 7 जंबो टैंकर्स लगाए गए हैं। सुबह 7.28 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सवा 8 बजते-बजते इसे लेवल 3 की आग घोषित कर दिया गया। करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

अपार्टमेंट के एयरकंडीशनर में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग
NBT की रिपोर्ट्स के अनुसार न्‍यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के हवाले से कहा कि किसी अपार्टमेंट के एयरकंडीशनर में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी।

गौरतलब है कि मुंबई फायर ब्रिगेड (MFB) दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंची। आग की लपटें तेजी से दो ऊपरी मंजिलों तक फैल गई थीं जिससे इमारत के निवासियों में दहशत फैल गई। मेयर किशोरी पेडनेकर बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचीं।

 

Spread the love
One thought on “मुंबई की 20 मंज‍िला इमारत में लगी भीषण आग, हादसे में 7 लोगों की मौत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *