पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee Chief Minister of West Bengal ) ने एक बार फिर से केंद्र सरकर (Central Government) पर केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है। इस दिशा में आगे की रणनीति तय करने के लिए ममता बनर्जी ने गैर भाजपाई नेताओं से एकजुट होने की अपील की है। उन्होंने बीजेपी ( BJP) के खिलाफ खड़े होने के लिए कई राज्य के मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखा है।

आपको बता दें वर्तमान में ममता बनर्जी बीरभूम में हुई हिंसा के कारण आलोचनाओं से घिरी हुई हैं। बीरभूम में हुई हिंसा की सीबीआई जांच शुरू होने वाली है। इस मामले को सीबीआई ने दर्ज भी कर लिया है जिसमें TMC नेताओं की जांच भी होगी। ममता बनर्जी सीबीआई के इस स्टैन्ड से काफी चिढ़ गई हैं।

ममता बनर्जी ने इस पत्र में लिखा है कि केंद्रीय एजेंसियों जैसे- CBI, ED, इनकम टैक्स और सेंट्रल विजिलेंस कमिशन का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है। लोकतंत्र पर बीजेपी के द्वारा सीधा हमला हो रहा है, मैं इसे लेकर चिंता जाहिर कर लिख रही हूँ।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों Alia Bhatt ने RRR से जुड़े सभी पोस्ट किए डिलिट? राजामौली से नाराज़गी की वजह आई सामने

ममता बनर्जी ने आगे लिखा, विपक्षी दल के तौर पर हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि इस सरकार को उसके कामों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाए। मैं सभी से एक जगह पर सुविधा के अनुसार, मीटिंग के लिए एक साथ आने की अपील करती हूं ताकि आगे की रणनीति पर काम करने के लिए विचार किया जा सके। ममता ने कहा कि हमारे लोकतंत्र में न्यायपालिका, जनता और मीडिया महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, लेकिन इन सभी को ध्वस्त कर दिया गया है।

ये भी पढे़ं: Jacqueline Fernandez ने BLack बैकलेस ड्रेस में कराया फोटोशूट, बोल्ड अंदाज से इंटरनेट पर लगाई आग

बता दें कि ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी ( Abhishek Banerjee ) के साथ-साथ टीएमसी ( TMC ) के कई अन्य नेताओं के खिलाफ भी केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं। इस कार्रवाई को लेकर भी उन्होंने केंद्र पर हमला बोला था। कई अवसरों पर ममता बनर्जी बीजेपी पर आरोप लगा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:  Padma Awards 2022: टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री अवॉर्ड से किया सम्मानित

ये भी पढ़ें: आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार, Petrol Diesel के दाम आज फिर बढ़े, जानें आपके शहर में क्या हैं नए रेट्स

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *