Mahendra Singh Dhoni will take command of the Indian team, BCCI can make 'Director of Cricket'

BCCI on MS Dhoni: ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T 20 WorldCup 2022) का सफर खत्म हो चुका हैं। इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया और दूसरी बार ये खिताब हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन सेमीफाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कई फैंस और क्रिकेटरों द्वारा टीम के चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को याद किया जा रहा था। इन्हीं फैंस को बीसीसीआई जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है। दरअसल रिपोर्ट्स की माने तो धोनी एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: Ticket To Final के लिए आपस में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड, जानें कैसी होगी पिच और प्लेइंग-11

धोनी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
द टेलिग्रॉफ की रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल को लगता है कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनो फॉर्मेट में मैनेजमेंट का काम करना थोड़ा भारी है। इसे देखते हुए बीसीसीआई कोचिंग की भूमिकाओं को बांटने पर विचार कर रही है। बोर्ड इसलिए भारतीय टीम के टी20 एक्सपर्ट एमएस धोनी (MS Dhoni) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के चलते डायरेक्टर की भूमिका दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इसका निर्णय बीसीसीआई की आगामी एपेक्स काउंसिल की मीटिंग (BCCI Apex Council meeting) में लिया जा सकता है।

आईपीएल 2023 के खेल से संन्यास ले सकते हैं धोनी
रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के खेल से संन्यास ले सकते हैं। जिसके बाद बीसीसीआई उनके अनुभव औऱ टेक्निक का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। भारत को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया के साथ खासतौर पर टी20 टीम को चलाने के लिए कहा जा सकता है।

हांलाकि, धोनी को कब और किस फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी जाएगी इसे लेकर बीसीसीआई के ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि इस महीने के अंत तक होने वाले बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल बैठक में धोनी की भूमिका को लेकर चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें:  T20 WC 2022 Final: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कब और कहां होगा फाइनल मुकाबला? यहां जानें हर अपडेट्स

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *