महाराष्ट्र सरकार ने 24 जनवरी से स्कूल खोलने का लिया फैसला

कोराना महामारी के बीच सभी राज्यों में स्कूल बंद किए गए हैं। स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है। इसको देखते हुए अब महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि 24 जनवरी से 1 से 12 कक्षा तक के छात्रों के लिए सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक मुंबई महानगर पालिका की तरफ से इसकी कोई सूचना नहीं मिली है।

ABP की खबर के मुताबिक महाराष्ट्र चाइल्ड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. बकुल पारेख ने बताया कि स्कूलों का खुलना काफी ज़रूरी है। स्कूल बंद होने कि वजह से बच्चों का काफी नुकसान हो रहा है। बच्चों की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास के लिए बच्चों का स्कूल जाना बेहद आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि अगर स्कूल कोविड-19 से बचने के लिए सारे नियमों का पालन करेंगें, तो बच्चों के लिए खतरा काफी कम रहेगा।

खबर मिली है कि स्कूलों में बच्चों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहना होगा। स्कूल में 50% बच्चों की उपस्थिति होनी चाहिए, स्कूल वैन में केवल 50% बच्चे होने चाहिए। इसके अलावा स्कूल में लंच ब्रेक के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

जहां एक ओर महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल फिर से शुरू करने का फैसला ले लिया है वहीं दूसरी ओर कई अभिभावक इस फैसले नाराज़ नज़र आए। ABP की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के प्रभादेवी इलाके में स्थित श्री साई सुंदर नगर के रहने वाले माता-पिता ने बताया के वह अपने बच्चों को स्कूल में नहीं भेजेंगे, क्योंकि फिलहाल शहर की हालत ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किया पार्टी का चुनावी गीत, कहा- ‘यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार’

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *